You are here

मुख पृष्ठ वेबसाइट नीति

वेबसाइट नीति

प्रतिलिप्यधिकार नीति

इस साइट पर उपलब्ध सामग्री को नि:शुल्क पुन:प्रस्तुत किया जा सकता है और इस सामग्री के प्रयोग के लिए किसी पूर्वानुमोदन की आवश्यकता नहीं है। इस सामग्री को पुन:प्रस्तुत करने की अनुमति किसी अन्य (थर्ड पार्टी) सामग्री के लिए नहीं होगी। ऐसी सामग्री की पुन:प्रस्तुती को प्राधिकृत करने की अनुमति संबंधित विभागों/प्रतिलिप्यधिकार धारकों से अवश्य प्राप्त की जानी चाहिए। सामग्री सही और सटीक रूप में पुन:प्रस्तुत की जानी चाहिए और उसका प्रयोग अपमानजनक तरीके से एवं भ्रामक संदर्भ में नहीं किया जाना चाहिए। जहां कहीं भी सामग्री प्रकाशित की जा रही हो या किसी अन्य को जारी की जा रही हो, स्रोत की विशेष रूप से स्वीकृति ली जानी चाहिए।

निजता नीति

इस्पात मंत्रालय की वेबसाइट पर जाने और हमारी निजता नीति की समीक्षा के लिए धन्यवाद।

जब आप हमारी वेबसाइट पर जाते हैं तो हम नाम एवं पते जैसी कोई व्यक्तिगत सूचना नहीं एकत्र करते हैं। यदि आप वह सूचना हमें देना चाहते हैं तो इसका उपयोग सिर्फ आपकी सूचना संबंधी अनुरोध को पूरा करने के लिए किया जाता है।

वेबसाइट पर आप बिना किसी व्यवधान के सामग्री को देख सकें, इसके लिए हम वेबसाइट पर आपके जाने पर कुछ तकनीकी सूचनाएं एकत्र करते हैं। नीचे दी गई धाराएं इस बात की व्याख्या की गई है कि वेबसाइट पर आपके आने पर हम उसका किस तरह संचलन करते हैं और किस प्रकार तकनीकी सूचना एकत्र करते हैं।

हाइपर लिंकिंग नीति

हमें हमारी साइट पर उपलब्ध सूचना के साथ आपके प्रत्यक्ष लिंकिंग पर कोई आपत्ति नहीं है और इसके लिए किसी पूर्वानुमति की आवश्यकता नहीं है।

तथापि, हम चाहेंगे कि आप हमारी साइट के साथ आपके किसी लिंकिंग की जानकारी दें ताकि उसमें किसी परिवर्तन या अद्यतनीकरण की सूचना आपको दी जा सके। साथ ही, हम अपने किसी भी पृष्ठ को आपकी साइट की फ्रेम में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं। हमारे पृष्ठ नए खोले गए ब्राउज़र विंडो में ही लोड किए जाने चाहिए।

डिस्‍क्‍लेमर

यह वेबसाइट इस्‍पात मंत्रालय, भारत सरकार की है। इस वेबसाइट पर सूचना का प्रकाशन और प्रबंधन इस्‍पात मंत्रालय द्वारा किया जाता है। इस वेबसाइट के संबंध में किसी प्रकार की पूछताछ के लिए कृपया श्री सुनील प्रकाश, उप सचिव, bhardwaj.sunil[at]nic[dot]in से सम्‍पर्क करें।